39 रन पर सिमट कर रह गई टीम इंडिया , पहले Day-Night टेस्ट मैच की हर एक खबर -

Image
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच जारी है। ऑस्ट्रेलिया में भारत का यह पहला डे नाइट टेस्ट मैच है। देखने वाली बात यह होगी कि क्या ऑस्ट्रेलिया में भारत यह डे नाईट टेस्ट मैच जीत पाता है की नहीं। टीम इंडिया की पहली पारी - टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाकर अपने सारे विकेट गंवा दिए। भारत की तरफ से पहली पारी में सर्वाधिक रन विराट कोहली ने 74 रन बनाए और चेतेश्वर पुजारा ने भी 43 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने 4 विकेट और पैटकमिंस ने 3 विकेट चटकाए। टीम आस्ट्रेलिया की पहली पारी - भारत के 244 रनों के जवाब में उतरी टीम आस्ट्रेलिया 191 रन पर अपने पूरे विकेट गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिकस्कोर ऑस्ट्रेलिया के वित्त और विकेटकीपर कप्तान टीम पैने ने 73 रनों का योगदान दिया। वहीं भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट चटकाए और उमेश यादव ने 3 विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह को भी दो विकेट मिले।  टीम इंडिया की दूसरी पारी - अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी टीम इंडिया क्रिकेट इतिहास के सबसे न्यूनत

पहले अंतरराष्ट्रीय मैच को तैयार अटल बिहारी भारत रत्न क्रिकेट स्टेडियम, देखें भारतीय टीम में हुआ बदलाव-

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा T20 मुकाबला आज शाम 7:00 बजे से लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर बात की जाए लखनऊ के इस स्टेडियम की तो 2 दिन पहले इस स्टेडियम को इकाना स्टेडियम के नाम से जाना जाता था। लेकिन उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस स्टेडियम का नाम भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम रखने की घोषणा कर दी है।




आज भारतीय टीम में बदलाव देखने को मिल सकता है। खबरों की मानें तो आज ऋषभ पंत को बाहर बैठाया जा सकता है, और उनकी जगह श्रेयस अयर को खेलने का मौका दिया जा सकता है। पिछले मैच में भारत के लिए अच्छी गेंदबाजी करने वाले उमेश यादव को भी बाहर बैठाया जा सकता है, और उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया जा सकता है।




अगर पहले T20 मैच की बात की जाए तो भारत ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी। जो बढ़त 1-0 से अभी भी बरकरार है। भारतीय टीम आज का मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाना चाहेगी और सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।

भारतीय टीम-

शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, कुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल श्रेयस अय्यर, उमेश यादव, शाहबाज नदीम।

वेस्टइंडीज की टीम-

रोमन पावेल, निकोल्स पुरन, डरेन ब्रैवो, सिमरन हिटमेयर, दिनेश रामदीन, सेरफन रदरफोर्ड, Kieron Pollard, कारलोस ब्राथवेट, फेबियन एलन, किमो पौल, ओसन थामस, khary pierre, obed mcCoy.

Comments

Popular posts from this blog

इस फिल्म को करने के लिए सनी देओल ने ठुकराई थी 8-10 दमादार फिल्में-

कनखजूरा (गोजर) अगर कान में चला जाए तो इस तरीके से निकालें उसे बाहर-

सोनी कंपनी का पहला 5G फोन, महंगा इतना कि हर कोई नहीं खरीद पाएगा -