39 रन पर सिमट कर रह गई टीम इंडिया , पहले Day-Night टेस्ट मैच की हर एक खबर -

Image
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच जारी है। ऑस्ट्रेलिया में भारत का यह पहला डे नाइट टेस्ट मैच है। देखने वाली बात यह होगी कि क्या ऑस्ट्रेलिया में भारत यह डे नाईट टेस्ट मैच जीत पाता है की नहीं। टीम इंडिया की पहली पारी - टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाकर अपने सारे विकेट गंवा दिए। भारत की तरफ से पहली पारी में सर्वाधिक रन विराट कोहली ने 74 रन बनाए और चेतेश्वर पुजारा ने भी 43 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने 4 विकेट और पैटकमिंस ने 3 विकेट चटकाए। टीम आस्ट्रेलिया की पहली पारी - भारत के 244 रनों के जवाब में उतरी टीम आस्ट्रेलिया 191 रन पर अपने पूरे विकेट गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिकस्कोर ऑस्ट्रेलिया के वित्त और विकेटकीपर कप्तान टीम पैने ने 73 रनों का योगदान दिया। वहीं भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट चटकाए और उमेश यादव ने 3 विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह को भी दो विकेट मिले।  टीम इंडिया की दूसरी पारी - अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी टीम इंडिया क्रिकेट इतिहास के सबसे न्यूनत

इस फिल्म को करने के लिए सनी देओल ने ठुकराई थी 8-10 दमादार फिल्में-

यदि बॉलीवुड में एक्शन मूवी की बात की जाए तो सनी देओल का नाम कोई नहीं भूल सकता। अपने समय के सुपरस्टार और वर्तमान में भी सुपरस्टार से कम नहीं माने जाने वाले सनी देओल बॉलीवुड के एक सफल अभिनेता है। जिनकी एक से एक हिट मूवी है और सनी देओल ने अनेक देशभक्ति फिल्में बनाई है, और सनी देओल ने बॉलीवुड में वह मुकाम हासिल किया है, जो हर किसी एक्टर के बस की बात नहीं।

सनी देओल की जिंदगी में उतार चढ़ाव आता रहा और एक समय ऐसा भी आया जिस समय सनी देओल के पास 8-10 फिल्म में करने के लिए पड़ी थी, लेकिन अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी एक फिल्म गदर की स्क्रिप्ट जब सनी देओल के पास गई तो सनी देओल ने 8-10 फिल्मों को छोड़कर गदर फिल्म को करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी, और 8-10 फिल्मों को ठुकरा दिया और गदर फिल्म को ही चुना जो एक प्रेम कथा पर आधारित थी।

गदर फिल्म में सनी देओल ने तारा सिंह का रोल अदा करते हुए एक जबरदस्त भूमिका निभाई। उनका साथ दिया बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री अमीषा पटेल ने जो इस फिल्म की एक्ट्रेस थी। गदर फिल्म भारत-पाकिस्तान के ऊपर बनी एक प्रेम कथा पर आधारित थी, जिस फिल्म का पूरा नाम ग़दर एक प्रेम कथा था।

उस समय गदर फिल्म को बनने में जो लागत आई थी, वह थी 17.5 करोड़ और वर्तमान में गदर फिल्म की कुल कमाई 130 करोड़ तक पहुंच चुकी है।

गदर फिल्म के गाने आज भी लोगों द्वारा बहुत पसंद की जाती है।

Comments

Popular posts from this blog

कनखजूरा (गोजर) अगर कान में चला जाए तो इस तरीके से निकालें उसे बाहर-

सोनी कंपनी का पहला 5G फोन, महंगा इतना कि हर कोई नहीं खरीद पाएगा -