39 रन पर सिमट कर रह गई टीम इंडिया , पहले Day-Night टेस्ट मैच की हर एक खबर -

Image
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच जारी है। ऑस्ट्रेलिया में भारत का यह पहला डे नाइट टेस्ट मैच है। देखने वाली बात यह होगी कि क्या ऑस्ट्रेलिया में भारत यह डे नाईट टेस्ट मैच जीत पाता है की नहीं। टीम इंडिया की पहली पारी - टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाकर अपने सारे विकेट गंवा दिए। भारत की तरफ से पहली पारी में सर्वाधिक रन विराट कोहली ने 74 रन बनाए और चेतेश्वर पुजारा ने भी 43 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने 4 विकेट और पैटकमिंस ने 3 विकेट चटकाए। टीम आस्ट्रेलिया की पहली पारी - भारत के 244 रनों के जवाब में उतरी टीम आस्ट्रेलिया 191 रन पर अपने पूरे विकेट गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिकस्कोर ऑस्ट्रेलिया के वित्त और विकेटकीपर कप्तान टीम पैने ने 73 रनों का योगदान दिया। वहीं भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट चटकाए और उमेश यादव ने 3 विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह को भी दो विकेट मिले।  टीम इंडिया की दूसरी पारी - अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी टीम इंडिया क्रिकेट इतिहास के सबसे न्यूनत

अगर आप MI यूजर हैं तो मिलेगा आपको यह धांसू फीचर्स-

चीन की मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी की एक ब्रांड MI जो वर्तमान में लगभग हर इंसान के पास है। क्योंकि शाओमी का ब्रांड MI वर्तमान में दुनिया भर के मार्केट में खूब तेजी से बिक रहा है। और इसी को देखते हुए शाओमी की MI यूजर्स के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी लेकर आई है जो हर MI यूजर के लिए एक बहुत बड़ी बात है।
तो आइए यह जानते हैं कि कौन सी है वह खुशखबरी जो MI  यूजर को ही सिर्फ मिल रही है।

MIUI 10 भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में चाइनीज़ कम्पनी शाओमी ने अपना लेटेस्ट इंटरफेस MIUI 10 भारत में लॉन्च कर दिया है। बताया जा रहा है कि MIYI 10 सॉफ्टवेयर के जरिए मोबाइल फोन की ब्राउज़र स्पीड साउंड क्वालिटी हर चीज में सुधार हुआ है। Xiaomi ने इसमें जेस्चर जैसे कुछ निफ्टी फीचर्स को शामिल किया है और प्रोग्रेसिव वेब ऐप्स भी जोड़ा है।


MIUI 10 के इस सॉफ्टवेयर में आपको आईफोन जैसे फीचर देखने को मिलेंगे साउंड ब्राइटनेस अलार्म जैसी सेटिंग को आप उस तरीके से ब्राउज़ कर सकेंगे जिस तरह से आईफोन एक्स में होता है। इस साल फीचर्स पर बहुत सारी कंपनियों ने ध्यान दिया था। और एमआई ने इसे लॉन्च भी कर दिया लेकिन सिर्फ एमआई यूजर्स के लिए ही।

MI के इस सॉफ्टवेयर को कुछ खास तरीके से डिजाइन किया है। जिसमें आप सेटिंग से लेकर एप्स सेटिंग नेटवर्किंग इंटरनेट हर जगह आपको कुछ अलग दिखाई देगा कुछ सुधार दिखाई देगा। इस फीचर्स को अपने MI फोन में पाने के लिए आप अपने ABOUT में जाकर सिस्टम अपडेट को पर क्लिक करके सिस्टम को Update करके इस फीचर्स का मजा ले सकते हैं।

कंपनी के मुताबिक MIUI 10 में एप को लोड करनें में जीरो टाइम लगेगा, यानी कि इस यूजर इंटरफेस में एप जल्दी लोड होंगे। इस इंटरफेस में एप के इस्तेमाल करने के समय को ध्यान में रखकर ऑप्टिमाइज किया जाएगा। जो कम समय में ज्यादा काम कर सके। इसके अलावा इस इंटरफेस के साथ MI फोन के आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस कैमरे में बूके मोड एक्टिवेट होगा। जो Mi5 और MiMix2 जैसे पुराने सिंगल रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन को सपोर्ट करेगा।

Comments

Popular posts from this blog

इस फिल्म को करने के लिए सनी देओल ने ठुकराई थी 8-10 दमादार फिल्में-

कनखजूरा (गोजर) अगर कान में चला जाए तो इस तरीके से निकालें उसे बाहर-

सोनी कंपनी का पहला 5G फोन, महंगा इतना कि हर कोई नहीं खरीद पाएगा -