39 रन पर सिमट कर रह गई टीम इंडिया , पहले Day-Night टेस्ट मैच की हर एक खबर -

Image
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच जारी है। ऑस्ट्रेलिया में भारत का यह पहला डे नाइट टेस्ट मैच है। देखने वाली बात यह होगी कि क्या ऑस्ट्रेलिया में भारत यह डे नाईट टेस्ट मैच जीत पाता है की नहीं। टीम इंडिया की पहली पारी - टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाकर अपने सारे विकेट गंवा दिए। भारत की तरफ से पहली पारी में सर्वाधिक रन विराट कोहली ने 74 रन बनाए और चेतेश्वर पुजारा ने भी 43 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने 4 विकेट और पैटकमिंस ने 3 विकेट चटकाए। टीम आस्ट्रेलिया की पहली पारी - भारत के 244 रनों के जवाब में उतरी टीम आस्ट्रेलिया 191 रन पर अपने पूरे विकेट गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिकस्कोर ऑस्ट्रेलिया के वित्त और विकेटकीपर कप्तान टीम पैने ने 73 रनों का योगदान दिया। वहीं भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट चटकाए और उमेश यादव ने 3 विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह को भी दो विकेट मिले।  टीम इंडिया की दूसरी पारी - अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी टीम इंडिया क्रिकेट इतिहास के सबसे न्यूनत

ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए भारतीय टेस्ट और टी-20 टीम का ऐलान, इनकी हुई वापसी, मैच कार्यक्रम-

21 नवंबर से शुरू हो रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3  T-20, 4 टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। T20 और टेस्ट मैचों के लिए ही भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।



भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैचों का कार्यक्रम कुछ इस प्रकार है-
👇👇👇👇👇

T-20 मैच का कार्यक्रम-

पहला T20 - 21 नवंबर - स्थान - गाबा
दूसरा T20 - 23 नवंबर - स्थान - MCG
तीसरा T20 - 25 नवंबर - स्थान - SCG

टेस्ट मैचों का कार्यक्रम-

1st Test - 6 से 10 दिसंबर तक - स्थान - एडिलेड ओवल
2nd Test - 14 से 18 दिसंबर तक - स्थान - पर्थ
3rd Test - 26 से 30 दिसंबर तक - स्थान - MCG
4th Test - 3 से 7 जनवरी तक - स्थान - SCG

वनडे मैचों का कार्यक्रम-

1st ODI - 12 जनवरी - SCG
2nd ODI - 15 जनवरी - एडिलेड ओवल
3rd ODI - 18 जनवरी - MCG

भारतीय T20 टीम कुछ इस प्रकार है-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, वाशिंगटन सुंदर, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, कुणाल पांड्या, भुनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, उमेश यादव।

भारतीय टेस्ट टीम कुछ इस प्रकार है-

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल,
 रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, जसप्रीत बुमराह, भुनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शमी अहमद, पार्थिव पटेल, ऋषभ पंत, पृथ्वी शा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा।



Comments

Popular posts from this blog

इस फिल्म को करने के लिए सनी देओल ने ठुकराई थी 8-10 दमादार फिल्में-

कनखजूरा (गोजर) अगर कान में चला जाए तो इस तरीके से निकालें उसे बाहर-

सोनी कंपनी का पहला 5G फोन, महंगा इतना कि हर कोई नहीं खरीद पाएगा -